अचानक गजराज देखकर भागे मनरेगा मजदूर,दो हाथी पहुंचे गोविंदपुर,मचा हडक़ंप

अचानक गजराज देखकर भागे मनरेगा मजदूर,दो हाथी पहुंचे गोविंदपुर,मचा हडक़ंप

कांकेर। बुधवार की सुबह ग्राम पंचायत गोविंदपुर में अचानक गजराज को देखकर लोगों में दहशत का माहौल बन गया। मनरेगा के तहत तालाब खुदाई के काम में लगे सभी मजदूर काम को छोडक़र इधर-इधर भागने लगे। अचानक लोगों के भाग-दौड़ को देखकर लोगों में हलचल मच गई। दो हाथियों के के आने खबर लगते ही देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। 
विदित हो कि पिछले वर्ष 2023 में गर्मी का मौसम आते ही हाथियों की झुंड कांकेर सीमा व धमतरी जिला के सीमा के जंगलों में आने की खबर लग रही थी। हाथियों की झुंड कई फसलों व घरों को भी नुकसान पहुंचाया था। इस बार दो हाथी तो सीधा जिला मुख्यालय से लगे ग्राम पंचायत गोविन्दपुर में पहुंच गया है। अचानक भटक कर गांव में पहुंचे हाथी को देखने के लिए लोगों का हुजूम लगा रहा। मनरेगा काम में लगे ग्रामीणों में दहशत का माहौल भी दिखा की कही अचानक उन पर हमला न कर दे। जंगल में लगी आग की तरह हाथी आने की खबर पाने के बाद लोगों की भीड़ लगती रही। वहीं,इसकी खबर वन विभाग के टीम को लगने पर पूरी टीम मौके पर गांव पहुंच कर गजराज की सुरक्षा में लगे रहे।

साल्हेटोला के जंगल में पहुंचा हाथी 

ग्रामीणों के मुताबिक जंगल से भटक हाथी गोविन्दपुर पहुंचा था,जो बस्ती के किनारे होते हुए ग्राम डुमाली पहुंचा। इसके बाद डूमाली से होकर सरंगपाल होते हुए ग्राम साल्हेटोला के जंगल में हाथी पहुंचे थे। हाथियों के पिछे में वन अमला की टीम लगी हुई थी। वन्यप्राणी को किसी प्रकार नुकसान न हो इसलिए वन अमला ग्रामीणों को सचेत करने के अलावा समझाइश दे रहे थे।