सांकरा हाई स्कूल में पालक और शिक्षकों की हुई बैठक

सांकरा हाई स्कूल में पालक और शिक्षकों की हुई बैठक

नगरी से संवाददाता राजू पटेल की रिपोर्ट 

नगरी। छत्तीसगढ़ शासन एवं कलेक्टर जिला धमतरी के निर्देशानुसार बोर्ड परीक्षा  परिणाम के फल स्वरुप विद्यार्थियों में उत्पन्न होने वाले तनाव को दूर करने के उद्देश्य से एक अनुकरणीय पहल के रूप में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सांकरा नगरी में पालक शिक्षक बैठक 4 मई को आयोजित किया गया,जिसमें नोडल अधिकारी के रूप में केतन भोयर तहसीलदार नगरी उपस्थित रहे। उन्होंने उपस्थित पालकों एवं विद्यार्थियों से अलग-अलग चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं को जाना और उनके समाधान के बारे में विस्तार से चर्चा की। 
इस अवसर पर उपस्थित डॉक्टर साहू ने बच्चों की अलग-अलग उम्र के अनुसार आवश्यकता एवं बाल मनोविज्ञान के बारे में विस्तार से बताया। प्राचार्य श्रीमती अनिभा अग्रवाल ने पालकों को संबोधित करते हुए कहा कि हर बच्चा हर विषय में सफल हो यह आवश्यक नहीं और परीक्षा परिणाम कोई अंतिम परिणाम नहीं है। पालक बच्चों को एक सुरक्षित माहौल देते हुए प्यार से समझाएं कि वह अगली बार पुनः अच्छा प्रयास कर सफल हो सकता है । यदि वह पढ़ाई में कमजोर है तो किसी अन्य क्षेत्र में चाहे वह खेलकूद का हो या संगीत , नृत्य का , वह अच्छा प्रदर्शन कर सकता है और एक सफल इंसान बन सकता है। अंत में पालको एवं विद्यार्थियों की संयुक्त बैठक को ग्राम पंचायत सांकरा के सरपंच शशि ध्रुव, जनपद सदस्य सुलोचना साहू एवं ग्राम समिति के अध्यक्ष गिरवर भंडारी ने संबोधित करते हुए बच्चों में तनाव  को पहचानने एवं उन्हें सफलतापूर्वक सुलझाने  के तरीके बताएं।
 इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उनके माता-पिता ,व्याख्याता गण  एस पटेल ,आर डी प्रजापति ओएस साहू ,के साहू ,आर एस साहू ,पंचायत सचिव मदन सेन एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहे ।